Home Uncategorized रोजाना हो रहा यात्री ट्रेन प्रभावित, इन कारणों से किया जा रहा...

रोजाना हो रहा यात्री ट्रेन प्रभावित, इन कारणों से किया जा रहा कैंसिल…

24
0

दिल्ली। रेल भारतीय लोगों की लाइफलाइन है. हर दिन लाखों लोग इसका इस्तेमाल करते हैं. ट्रेनों के प्रभावित होने से यात्रियों पर खास असर पड़ता है. इसी के चलते भारतीय रेलवे (Indian Railway) की ओर से हर रोज प्रभावित ट्रेनों की लिस्ट जारी की जाती है. जिसमें विभिन्न कारणों से कैंसिल, डायवर्ट और रिशेड्यूल ट्रेनों की जानकारी मिलती है. रेलवे की इस लिस्ट में विभिन्न राज्यों के रूट्स की अलग-अलग कारणों से रद्द की गई ट्रेनें शामिल होती हैं.

भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने आज (सोमवार) यानी 12 दिसंबर 2022 को 230 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया है. रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in के मुताबिक, रविवार शाम 4 बजे तक 230 ट्रेनों को पूरी तरह रद्द किया गया है. जबकि कुछ ट्रेनों को आंशिक तौर पर कैंसिल एवं शेड्यूल भी किया गया है.

अगर आप ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो पहले ही चेक कर लें कि जिस गाड़ी से आपको यात्रा करनी है वो कैंसिल या लेट तो नहीं है. सफर से पहले यात्री रेलवे हेल्पलाइन 139 के जरिए भी ट्रेनों से जुड़ी अपडेट्स ले सकते हैं. वहीं, रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in के जरिए पूरी लिस्ट चेक कर सकते हैं. इसके अलावा, NTES मोबाइल ऐप के जरिए भी ट्रेनों के कैंसिल, रूट डायवर्ट और रिशेड्यूलिंग की जानकारी हासिल की जा सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here