Home खेल आईपीएल टीमों में ये होंगे इस बार के कप्तान, 403 प्लेयर्स को...

आईपीएल टीमों में ये होंगे इस बार के कप्तान, 403 प्लेयर्स को किया गया शॉर्टलिस्ट…

61
0

IPL Auction 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) के लिए कल यानी 23 दिसंबर को कोच्चि (Kochi) में ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा. इस बार ऑक्शन के दौरान कई खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी की निगाहें होंगी. ऑक्शन के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं. ऐसे में आईपीएल 2023 के लिए कई टीमें नए कप्तानों की तलाश में भी होंगी. आईपीएल के 16वें संस्करण के लिए 403 प्लेयर्स को शॉर्ट लिस्ट किया गया है. इनमें कुछ खिलाड़ी अपनी नेशनल टीमों के कप्तान भी हैं. लिहाजा जिन प्लेयर्स को आईपीएल में भी कप्तानी मिल सकती है. इस लिस्ट में बेन स्टोक्स (Ben Stokes), केन विलियमसन (Kane Williamson) और जेसन होल्डर (Jason Holder) शामिल हैं.

IPL Auction 2023: आईपीएल ऑक्शन में इस साल हिस्सा लेने के लिए दुनियाभर के 991 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. लेकिन फाइनल लिस्ट में 405 खिलाड़ी शामिल हैं. इन 405 खिलाड़ियों में 273 भारतीय और 132 बाहर के हैं. अगले आईपीएल के लिए 87 स्लॉट खाली हैं जिन्हें भरने के लिए 405 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी. इस मिनी ऑक्शन में खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसेगा. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो इस बार ऑक्शन के सभी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

बेन स्टोक्स

IPL Auction 2023: इंग्लैंड के दिग्गज आलराउंडर बेन स्टोक्स आईपीएल के पिछले सीजन का हिस्सा नहीं थे. लेकिन इस बार आईपीएल ऑक्शन में बेन स्टोक्स उपलब्ध रहेंगे. बेन स्टोक्स का आईपीएल ऑक्शन 2023 में 2 करोड़ रुपये बेस प्राइस रखा गया है. जो रूट के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद बेन स्टोक्स को इंग्लैंड का टेस्ट कप्तान बनाया गया था. बेन स्टोक्स की कप्तानी में टीम ने शानदार प्रदर्शन भी किया था. आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स कप्तान की तलाश में होंगी. लिहाजा ये टीमें बेन स्टोक्स पर बड़ा दांव लगा सकती हैं.

केन विलियमसन

IPL Auction 2023: न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन आईपीएल के पिछले सीजन में कुछ खास नहीं कर पाए. कप्तानी के साथ-साथ केन विलियमसन अपने प्रदर्शन से भी छाप नहीं छोड़ सके. केन विलियमसन को हैदराबाद ने नवंबर में रिलीज कर दिया है. लेकिन वे अपनी नेशनल टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं. न्यूजीलैंड ने केन विलियमसन की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप में इस बार सेमीफाइनल तक का सफर तय किया. लिहाजा सीएसके, पंजाब जैसी टीम उन पर दांव लगा सकती है.


जेसन होल्डर

IPL Auction 2023: वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और दिग्गज आलराउंडर जेसन होल्डर कई मौकों पर अपनी टीम के लिए उम्दा प्रदर्शन कर चुके हैं. जेसन होल्डर बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी कमाल दिखा चुके हैं. जेसन होल्डर को साल 2015 में वेस्टइंडीज टीम की वनडे कप्तानी सौंपी गई. उन्हें आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 8.75 करोड़ में खरीदा था. लेकिन जेसन होल्डर पिछले सीजन में कुछ कमाल नहीं कर पाए. हालांकि इस बार उन्हें कप्तान के रूप में देखा जा सकता है. हैदराबाद जेसन होल्डर को कप्तान बना सकती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here